हमसे संपर्क करें

व्यक्ति से संपर्क करें : Carter

फ़ोन नंबर : 0086 15238391768

WhatsApp : +8615238391768

Free call

जैविक खाद का उत्पादन करने के लिए पशु खाद का उपयोग करने से पहले किण्वन करना क्यों आवश्यक है?

November 19, 2021

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर जैविक खाद का उत्पादन करने के लिए पशु खाद का उपयोग करने से पहले किण्वन करना क्यों आवश्यक है?

जैविक खाद का उत्पादन करने के लिए पशु खाद का उपयोग करने से पहले किण्वन करना क्यों आवश्यक है?

 

जैविक उर्वरक उपकरण द्वारा किण्वित खाद समृद्ध पोषक तत्वों के साथ एक जैविक उर्वरक है, जिसमें बड़ी मात्रा में कार्बनिक पदार्थ और पोषक तत्वों के तीन तत्वों की उच्च सामग्री होती है।कार्बनिक सामग्री: 25.5 प्रतिशत, नाइट्रोजन 1.63 प्रतिशत, फास्फोरस 1.54 प्रतिशत, पोटेशियम 0.85 प्रतिशत।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर जैविक खाद का उत्पादन करने के लिए पशु खाद का उपयोग करने से पहले किण्वन करना क्यों आवश्यक है?  0

किण्वित नहीं होने वाले मल के खतरे:

1. कीट फैलाओ।मलमूत्र में एस्चेरिचिया कोलाई, वर्ग सूत्रकृमि और अन्य रोग और बैक्टीरिया होते हैं, जो मिट्टी से होने वाली बीमारियों का कारण बनते हैं, और यहां तक ​​कि बड़े पैमाने पर संक्रामक रोगों की घटना भी होती है।

2. रोपे जलाएं।खेतों में किण्वित खाद और अन्य कार्बनिक पदार्थ नहीं, जब किण्वन की स्थिति होती है, सूक्ष्मजीव किण्वन की गतिविधि के तहत, किण्वन जब पौधों की जड़ों से होते हैं और फसलें छोटी होती हैं, तो किण्वन द्वारा उत्पन्न गर्मी फसल की वृद्धि को प्रभावित करेगी, जल जाएगी। या फसल की जड़ के विकास को प्रभावित करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप पत्ती पर पीलापन आ जाता है, पत्ती में छोटे संकुचन होते हैं, या मृत पौधों की घटना भी होती है, इस प्रकार उत्पादन में कमी या फसल की हानि भी होती है।3. बदबू।अपघटन प्रक्रिया में मीथेन, अमोनिया और अन्य गैसों का उत्पादन होता है, जिससे मिट्टी और फसलें अम्ल, फसल की जड़ को नुकसान पहुंचाती हैं।

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर जैविक खाद का उत्पादन करने के लिए पशु खाद का उपयोग करने से पहले किण्वन करना क्यों आवश्यक है?  1

परिपक्वता के बाद मल के लाभ हैं:

किण्वन के बाद, खाद को जैविक उर्वरक कहा जाता है, जो बहुत सारे लाभकारी पदार्थों से भरपूर होता है, जिसमें विभिन्न कार्बनिक अम्ल, पेप्टाइड्स और नाइट्रोजन, फास्फोरस और पोटेशियम सहित समृद्ध पोषक तत्व शामिल हैं।न केवल फसलों के लिए व्यापक पोषण प्रदान करते हैं, और लंबे उर्वरक प्रभाव, मिट्टी के कार्बनिक पदार्थों को बढ़ा सकते हैं और अद्यतन कर सकते हैं, लवण-क्षारीय भूमि में सुधार कर सकते हैं, मिट्टी को सख्त कर सकते हैं और माइक्रोबियल प्रजनन को बढ़ावा दे सकते हैं, मिट्टी के भौतिक और रासायनिक गुणों और जैविक गतिविधि में सुधार कर सकते हैं, जैविक उर्वरक का उपयोग कर सकते हैं। , मिट्टी के पानी, उर्वरक, गैस और तापीय वातावरण में परिवर्तन कर सकते हैं, मिट्टी की पारगम्यता में वृद्धि कर सकते हैं, उर्वरक की उपयोग दर में वृद्धि कर सकते हैं, मिट्टी में कार्बनिक पदार्थ की मात्रा अधिक है, जैविक उर्वरक हरे जैविक भोजन के उत्पादन के लिए मुख्य कच्चा माल है, और हरा जैविक भोजन लोगों के बीच अधिक से अधिक लोकप्रिय है।

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर जैविक खाद का उत्पादन करने के लिए पशु खाद का उपयोग करने से पहले किण्वन करना क्यों आवश्यक है?  2

1. विभिन्न प्रकार के और एंजाइम का उत्पादन, बार-बार फसल के कारण फसल में कमी की घटना को कम कर सकता है।

2. लाभकारी माइक्रोबियल वनस्पतियां शामिल हैं, हवा में नाइट्रोजन को सक्रिय कर सकती हैं, फास्फोरस और पोटेशियम पोषक तत्वों को छोड़ सकती हैं, मिट्टी के कार्बनिक पदार्थों को पूरक कर सकती हैं।

3. मिट्टी नरम और खेती करने में आसान है।

4. जड़ पोषण अवशोषण, फल उपस्थिति, पोषक तत्व सामग्री, स्वाद, उल्लेखनीय प्रभाव, जैविक उर्वरक का उपयोग उर्वरक प्रभाव को बढ़ा सकता है, उपज वृद्धि प्रभाव स्पष्ट है।

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर जैविक खाद का उत्पादन करने के लिए पशु खाद का उपयोग करने से पहले किण्वन करना क्यों आवश्यक है?  3

हम से संपर्क में रहें

अपना संदेश दर्ज करें

sales@tcfertilizermachine.com
+8615238391768
0086 15238391768