हमसे संपर्क करें

व्यक्ति से संपर्क करें : Carter

फ़ोन नंबर : 0086 15238391768

WhatsApp : +8615238391768

Free call

जैविक खाद का उपयोग करने के क्या लाभ हैं?

October 21, 2021

के बारे में नवीनतम कंपनी का मामला जैविक खाद का उपयोग करने के क्या लाभ हैं?

जैविक खाद का उपयोग करने के क्या लाभ हैं?

 

जैविक खाद की परिभाषा

जैविक उर्वरक मुख्य कच्चे माल के रूप में फसल के डंठल और पशुधन खाद के उपयोग को संदर्भित करता है, माइक्रोबियल यौगिक इनोक्यूलेशन के टीकाकरण के बाद, रोगजनक बैक्टीरिया और परजीवी अंडे को पूरी तरह से मारने के लिए जैव रासायनिक प्रौद्योगिकी और माइक्रोबियल प्रौद्योगिकी का उपयोग, मैलोडर्स को खत्म करने और सूक्ष्मजीवों का उपयोग करने के लिए विघटित करने के लिए मैक्रोमोलेक्यूलर पदार्थों को बदलने के लिए कार्बनिक पदार्थ यह एक छोटा अणु है, और फिर गंधहरण, विघटन, निर्जलीकरण और सुखाने के उद्देश्य को प्राप्त करता है, और उत्कृष्ट भौतिक गुणों, कार्बन-नाइट्रोजन तुलना परीक्षण और उत्कृष्ट उर्वरक दक्षता के साथ जैविक उर्वरक में बनाया जाता है।जैव-जैविक उर्वरक एक प्रकार का जैव-उर्वरक है।इसके और माइक्रोबियल इनोकुलेंट्स के बीच का अंतर मुख्य रूप से बैक्टीरिया, उत्पादन उद्योग और अनुप्रयोग प्रौद्योगिकी के पहलुओं में है।
 
 
जैविक खाद के फायदे ?
1. ठंड और सूखे का विरोध करने के लिए भूमि की क्षमता में वृद्धि
उपजाऊ मिट्टी के निरंतर उपयोग से मिट्टी अधिक से अधिक उपजाऊ हो जाएगी, भूमि ठंड और सूखे के लिए अधिक प्रतिरोधी होगी, और फलदार पेड़ उम्र की परवाह किए बिना होंगे।
2. मिट्टी में सुधार करें और नमक की क्षति को कम करें
अम्लता और क्षारीयता को समायोजित करें, मिट्टी के पीएच को संतुलित करें, मिट्टी की पारगम्यता में वृद्धि करें और समग्र संरचना के निर्माण को बढ़ावा दें।
3. कृषि उत्पादों की गुणवत्ता में उल्लेखनीय सुधार
कृषि उत्पादों की गुणवत्ता में उल्लेखनीय सुधार, खरबूजे को मीठा और रंगना, सब्जियों के मूल स्वाद को बहाल करना, चाय की क्लोरोफिल सामग्री को बढ़ाना और कीटनाशक और उर्वरक अवशेषों को कम करना।
इसमें ईएम बैक्टीरिया होते हैं, जो नाइट्रोजन को ठीक कर सकते हैं, फास्फोरस को भंग कर सकते हैं, पोटेशियम छोड़ सकते हैं, पौधों में क्लोरोफिल की मात्रा बढ़ा सकते हैं और फसल की पैदावार में काफी वृद्धि कर सकते हैं।
4. मिट्टी में सूक्ष्मजीवों की मात्रा बढ़ाएं
मिट्टी में रोगजनकों के प्रजनन और वृद्धि को कम करना, फसल प्रतिरोध में सुधार और बार-बार फसल के प्रतिरोध में सुधार करना।
5. बीज वृद्धि को बढ़ावा देना और फसल प्रकाश संश्लेषण में सुधार करना
जल्दी अंकुरण, जल्दी जड़ने और बीजों और भूमिगत तनों की मजबूत जड़ प्रणाली को बढ़ावा देना।फसल प्रकाश संश्लेषण में सुधार, पोषक तत्वों के उचित वितरण को विनियमित करने, तेजी से फल विस्तार और जल्दी रंगाई को बढ़ावा देने और फल 7-10 दिन पहले बाजार में जाएंगे।
 
हम से संपर्क में रहें

अपना संदेश दर्ज करें

sales@tcfertilizermachine.com
+8615238391768
0086 15238391768